दीया मिर्ज़ा: जर्मन पिता, फिर क्यों अपनाया मुस्लिम सरनेम?

दीया मिर्ज़ा: जर्मन पिता, फिर क्यों अपनाया मुस्लिम सरनेम?

बॉलीवुड की एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा का आज जन्मदिन है। उन्होंने ‘मिस इंडिया एशिया पैसिफिक’ शीर्षक प्राप्त करते हुए बॉलीवुड में अपना कदम रखा था। उनकी सादगी और अभिनय ने उन्हें दर्शकों के दिलों में बसा दिया। इसके अलावा, उनकी व्यक्तिगत जीवनशैली ने हमेशा सुर्खियों में रही है।

दीया का असली नाम दिया हैनरिच है। वे जर्मन पिता और बंगाली मां के बच्चे हैं। हालांकि, उन्होंने अपनी मां का सरनेम ‘मिर्ज़ा’ अपनाया है। इसका कारण यह है कि उनके अलग होने के बाद, जब वे छोटी थीं, उनके माता-पिता अलग हो गए थे।

image

वे ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी हैं और कई फिल्मों में अपनी मार्क छोड़ चुकी हैं। साथ ही, वे फैशन शो और रैंप वॉक्स में भी उत्कृष्टता प्रदर्शित करती हैं।

2014 में उन्होंने पहली शादी साहिल संघा से की थी, जो कुछ सालों बाद अलग हो गए। 2021 में उन्होंने अपनी दूसरी शादी की, जिसके बाद ही उन्होंने अपनी गर्भावस्था का ऐलान किया।

हाल ही में, उन्होंने एक विवाद में पाया गए जब उन्होंने एक अनुसंधान का हवाला देकर मर्दों के प्राइवेट पार्ट्स के बारे में टिप्पणी की थी। इसके साथ उन्होंने कहा था कि प्रदूषण के कारण मर्दों के प्राइवेट पार्ट्स में सिकुड़ाव आ रहा है और शुक्राणुओं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
अरबाज खान और शूरा खान की शादी: खास तस्वीरें और अनदेखी बातें Umang Police Event: दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान का स्टाइलिश अंदाज़, नज़र आई ये खास जोड़ी बॉबी जीन कार्टर का असमय निधन: सिंगर आरोन कार्टर की बहन की अचानक मौत से फैंस हुए दुखी Salaar: दिन 1 कलेक्शन – बॉक्स ऑफिस में साल 2023 का रिकॉर्ड तोड़ते हुए हुआ बड़ा उलटाव कौन हैं आयशा खान जिन्होंने मुनव्वर फारुकी पर लगा डाले इल्ज़ाम ?